Skip to main content

[Top 6 Tarike] Ghar baithe paise kaise kamaye - घर बैठे पैसे कैसे कमाए

Ghar Baithe Paise Kamaye

घर बैठे पैसे कैसे कमाए


 दोस्तो आज हर कोई चाहता है कि वह घर बैठे पैसे कमाए, ओर आसानी से कमाए। आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिस से की आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। पर वह जानने से पहले आपको यह समजना होगा कि यह तरीके आपको रातो रात अमीर नही बनाएंगे। अगर आपका मकसद सिर्फ पैसे कमाना है और आप बिना कोई काम किये पैसे कामना चाहते है तो हम आपको सलाह देंगे की आप इस लेख आगे ना पढ़े।
हाँ अगर आप थोड़ी मेहनत करने को तैयार है तो विश्वास कीजिये आप घर बैठे बहुत ही अछि कमाई कर पाएंगे।
आप बस हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करें।

 1. एफिलिएट मार्केटिंग

affilliate marketing karake paise kamaye


 एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमाना घर बैठे सबसे अच्छा काम है। आप जानते ही है कि आज के समय मे ऑनलाइन शॉपिंग करना एक फैशन से बन गया है लोग कपड़ो से लगा कर सब्जियां तक ऑनलाइन खरीदने लग गए है।
एफिलिएट मार्केटिंग में भी आपको यही कारना है कि लोगो amazon, flipkart जैसी साइट पर भेजना है।
आपके द्वारा इन साइट पर जाने वाले लोग जो भी खरीदेंगे उस पर आपको कॉमिशन मिलेगी।
जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर पाएंगे।
एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करनी है वो क्रमशः हमने इस पोस्ट में विस्तार से समजाया है आप यहाँ जा कर सारि स्टेप्स को जैसे बताया है वैसे करेंगे तो आप बहुत अच्छे से एफिलिएट मार्केटिंग कर पाएंगे और 20 से 30 हजार रुपये महीने में आराम से कम पाएंगे

 2. यूट्यूब या ब्लॉगिंग

ghar baithe paise kaise kamaye


 आपने ये पहले कई बार पढ़ा या सुना होगा कि फलाना आदमी ब्लॉगिंग से लाखो रुपये काम रहा है फलाना आदमी यूट्यूब पर वीडियो बना कर लाखो रुपये काम रहा है। और आपको लगता होगा कि ये बहुत मुश्किल होगा तभी तो बहुत कम लोग ही इन तरीकों से पैसा कमा रहे है। पर ये ना पूरी तरह से सच है ना पूरी तरह से झूठ है।
आप ब्लॉगिंग या यूट्यूब पर कितने सफल होंगे ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपका कंटेंट कितना अच्छा है और लोगो को किंतना पसंद आ रहा है।
आप ब्लॉगिंग या यूट्यूब करते वक़्त अगर सही विषय और सही कीवर्ड्स चुनते है और उस विषय पर ऐसा कंटेंट बनाते है जो नया हो या जो लोगो को आसानी से समज आये तो आपको सफल होने से कोई नही रोक सकता।
आप ऐसा विषय चुने जहा आपको लगे कि लोगो को मदद की जरूरत है और जिस विषय मे आपको जानकारी हो।
जैसे कि मुझे लगा कि लोगो को ऑनलाइन अर्निंग कैसे करे इस विषय पर मदद की जरूरक्त है और मुझे इस विषय में जानकारी भी थी तो मैने ये business in hindi ब्लॉग बनाया। उसी प्रकार आप भी ऐसे विषयो को चुने जिसमे आपको रुचि हो और जो आप दूसरे लोगो को अच्छे से समाजा सके।
अगर आप एक गृहिणी है तो आपके लिए ये आदर्श माध्यम है, आप कुकिंग की रेसिपीस, पौधे उगाने की वीडियोस, योग कैसे करे और कई ऐसे विषयो पर वीडियोस बना सकते है। इससे आप सिर्फ पैसे ही नही कमाएंगे बल्कि साथ ही साथ आप खुद भी नई चीज़ों को सीखेंगे।
ब्लॉगिंग कैसे करे इस बारे में विस्तार से जानकारी इस पोस्ट में हमने समाजाई है। आप ऊपर नीली लाइन पर क्लिक करके वह पोस्ट पढ़ सकते है। आप अगर इस पोस्ट में बताए तरीके को सही से इस्तेमाल करते हुवे काम करेंगे तो आप आसानी से घर बैठे बहुत अच्छी इनकम कर पाएंगे।

 3. फ्रीलांसिंग 

फ्रीलांसिंग करके पैसे कमाना भी घर बैठे पैसे कमाने का एक बेहतरीन तरीका है। आप freelancer, fiverr, upwork, जैसी वेबसाइटों पर अपना एकाउंट बना ले। यह आप लेख लिख कर वेबसाइटों के लिए लोगो बनाकर पैसे कमा सकते है।
इसीके साथ अगर आप वेबसाइट बनाना और डिज़ाइन करना अच्छे से सिख गए है तो वेबसाइट डिज़ाइन करके भी पैसे कमा सकते है।
यह आपको बहुत से काम मिलेंगे जो कि आप कर सकते है।
फ्रीलांसिंग करने की सबसे अच्छी बात यह है कि इस से आपको तुरंत पैसे कमाने का मौका मिलता है।
जैसे ही आपने अपना दिया हुआ काम खत्म किया वैसे ही आपको अपनी पेमेंट मिल जाएगी।

 4. पैसे कमाने वाले ऍप्स के जरिये  

ghar se paise kaise kamaye


घर बैठे पैसे कमाने के सभी तरीको में से सबसे आसान तरीका है पैसे कमाने वाले ऍप्स के जरिये पैसे कमाना। ऑनलाइन बहुत से ऐसे ऍप्स है जो आपको दोस्तो को रेफेर करने के पैसे देते है। साथ ही कैशबैक से भी आपको इन ऍप्स में बहुत फायदा हो जाता है। कुछ ऍप्स तो आपको 5000₹ तक का भी कैशबैक दे देते है।
इसके अलावा कई ऐसे ऍप्स भी है जो आपको छोटे छोटे टास्क करने के पैसे देते है जैसे कि कोई दूसरा एप्प अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना।
इस तरीके से आप अलग अलग एप्प्स इस्तेमाल करके महीने के 100,000₹ (1लाख) तक काम सकते हो।
Paise kamane wala apps इस पोस्ट में हमने 8 पैसे कमाने वाले ऍप्स की जानकारी दी है और उन्हें कैसे इस्तेमाल करे इस बारे में बताया है। आप इस पोस्ट पर जाए और आज से ही कामना चालू करदे।

 5. एंड्रॉइड ऍप्स बना कर 

Ghar Baithe app banaker Paise kamaye

एंड्रॉइड ऍप्स बना कर पैसे कमाना यह एक ऐसा तरीका है जो थोड़ा मुश्किल जरूर है पर अगर आप थोड़ा सा समय दे कर इसमे काम करे तो आप महीने के लाखों रुपये काम सकते है।
आपको लग रहा होगा कि एंड्राइड ऍप्स बनाने के लिए तो कोडिंग सीखनी पड़ेगा पर इस नही है आज कल ऐसी कई वेबसाइट्स है जहाँ आप बिना कोडिंग सीखे भी आसानी से ऍप्स बना कर पैसे कमा सकते है। जैसे कि kodular, thunkable, appypie आदि।
आपको बस ऐसा एप्प बनाना होगा जो कि लोगो को पसंद आये या जो लोगो की किसी जरूरत को पूरा करता हो।
एंड्राइड एप्प बना कर पैसे कैसे कमाए इस पोस्ट ने हमने विस्तार से समजाया है। आप इसमे दीये गए तरीको को अच्छे समझ कर अगर काम करते है तो आप बहुत ही आसानी से एंड्राइड ऍप्स बना पाएंगे और अच्छे पैसे कमा पाएंगे।

 6. म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करके  

जी हाँ म्यूचअल फंड्स में निवेश कर के भी आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते है। पर आप सोच रहे होंगे कि निवेश करने के किये पैसे होते तो में ये लेख ही क्यों पढता, आपकी बात सही भी है पर आज जो तरीका में आपको बताऊंगा उस से आप बहुत ही काम पैसो से म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश कर पाएंगे और हर रोज पैसा कमा पाएंगे।
आप finozen और groww इन दो ऍप्स के जरिये मुटुकल फंड्स में निवेश करे।
आप सिर्फ 500 ₹ से शुरुआत कर सकते है और आपको हर रोज 7से12 प्रतिशत का फायदा सीधे आपके बैंक कहते में मिलेगा।
इसको करने के एक फायदा यह भी है कि इसमें आप सिर्फ म्यूच्यूअल फण्ड से ही नही पर साथ ही साथ अपने दोस्तों को रेफ़र करके भी पैसे कमा सकते है।

हमारी राय

अगर आप घर बैठे काम करके पैसे कमाना चाहते है तो इस बात का खास ध्यान रखे कि आप जितना हो सके उतना फोकस के साथ काम करे। आप एक समय पर किसी एक ही तरीके पर काम करे जिस से की आप उस तरीके को अछि तरह से कर पाए और अपना फोकस न खोये। कई चीज़ों को एक साथ करने से आप कंफ्यूज़ हो जाएंगे और किसी भी काम को नही कर पाएंगे।
हम आशा करते है कि आप बहुत सारा पैसा कमाए ओर जिंदगी में एक सफल इंसान बने।
अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूले।

Comments

  1. इसलिए में आज आपको बताउगा कि आप एक भी पैसा लगाए बिना 2021 में Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye. आप सोच रहे होने बिना पैसे लगाए पैसे कैसे कमाए जा सकते ,
    ghar baithe paise kaise kamaye

    ReplyDelete

Post a Comment

Trending

फ्रेंचाइजी का अर्थ हिंदी में | क्या है franchise meaning and definition in hindi ?

Franchise meaning in Hindi हेल्लो दोस्तों!! क्या आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं? क्या आप भी चाहते हैं कि बिजनेस में थोड़े ही समय में आपका अच्छा मुनाफा हो? तो स्वागत है आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जो कि जुड़ी है बिजनेस से। आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे franchise के बारे में। दोस्तों अगर आप काफी समय से बिजनेस से जुड़े हुए हैं तो आपको फ्रेंचाइजी के बारे में पहले से पता होगा। लेकिन अगर आप बिजनेस में नए हैं और हाल ही में आपने बिजनेस करने का मन बनाया है तो फ्रेंचाइजी के बारे में जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। इस पोस्ट में हम आपको franchise से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी देने की कोशिश करेंगे तो आइए बिना किसी देरी के शुरू करते है। यहां पढ़िए Business ideas in hindi Gaon me kya business kare Franchise का मतलब क्या होता है? दोस्तों फ्रेंचाइजी को सीधे और सरल शब्दों में समझने के लिए हम आपको बहुत ही आसान सी भाषा में समझाते हैं। मान लीजिए कि आपको एक नया व्यापार शुरू करना है और आपको उसमें मुनाफा भी बहुत ही कम समय में चाहिए। यानी कि आपको कुछ ही महीनों में बहुत ही ज्

क्या है networking in hindi ? | नेटवर्किंग का मतलब हिंदी में

Networking in Hindi हेल्लो दोस्तों!! स्वागत है आपका आज की हमारी पोस्ट में जो कि एक बहुत ही अच्छे विषय पर लिखी गई हैं। आज इस पोस्ट का हमारा टॉपिक है Networking in Hindi। दोस्तों आपने नेटवर्क का नाम तो सुना ही होगा क्योंकि  आज के जमाने में यह एक बहुत ही आम विषय हो गया है। आज हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है जिससे कि वे इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी नेटवर्क और नेटवर्किंग में क्या फर्क है, सभी लोग नहीं जानते। आज इस पोस्ट में हम आपको network और networking से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी के बारे में बताएंगे। क्योंकि अधिकांश यह देखा जाता है कि लोग नेटवर्क और नेटवर्किंग को एक ही समझते हैं जबकि ऐसा नहीं है। नेटवर्क का मतलब अलग है और नेटवर्किंग का मतलब अलग है। हालांकि नेटवर्क और नेटवर्किंग आपस में जुड़े हुए हैं मगर इन दोनों का अर्थ अलग अलग है। तो आइए विस्तार से जानते हैं कि नेटवर्किंग क्या है? नेटवर्किंग के क्या लाभ एवं हानि है तथा कौन-कौन सी नेटवर्किंग डिवाइस है जिससे कि हम नेटवर्क को स्थापित कर सकते हैं। आइए बिना किसी देरी के नेटवर्किंग के बारे में जानना समझना शुरू करते ह

Assets और Liabilities means in hindi | जानिए Assets, liabities क्या है

Assets और Liabilities means in hindi हेल्लो दोस्तों!! आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे दो ऐसे words के बारे में जोकि कॉमर्स, एकाउंटिंग में बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे assets mean in Hindi और liability means in Hindi। दोस्तों यह दोनों शब्द एकाउंटिंग से जुड़े हैं लेकिन चूंकि यह दोनों शब्द एक दूसरे के विपरीत हैं इसलिए अधिकतर देखा जाता है कि इन दोनों वर्ड्स में हमेशा कन्फ्यूजन रहता है। तो आज हम आपका यह कंफ्यूजन दूर करेंगे और आपको उदाहरण के माध्यम से बहुत ही अच्छी तरह इन दोनों शब्दों का मतलब समझाएंगे जिससे कि आपको भविष्य में कभी भी दिक्कत नहीं होगी। और आपको इनका अर्थ बहुत ही अच्छी तरीके से समझ आ जाएगा। तो आइए दोस्तों  बिना किसी देरी के समझना शुरू करते हैं। Assets mean in Hindi दोस्तों अगर आप कॉमर्स बैकग्राउंड से हैं तो आपको assets का मतलब समझने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी और हो भी सकता है कि आप इसके बारे में पहले से जानते हो। लेकिन अगर आप कॉमर्स बैकग्राउंड से नहीं है तो आपको हम बता दें की कॉमर्स में एक फील्ड होता है accounting जिसमें हमें bal