Skip to main content

[free] Mobile app kaise banaye or paise kamaye

Mobile app kaise banaye

Mobile app kaise banaye

दोस्तो मोबाइल आज के समय पर हर काम के लिए एप्प आ गया है। एक्सरसाइस से लगा कर खाना बनाने और पढ़ाई तक के लिए एप्प है। अगर आप खुद कोई ऐसा एप्प बना सके जो लोगो के लिए मददगार ही तो आप बहुत सा पैसा घर बैठे अपने अप्प से काम सकते है। पर आप को लगता होगा कि एप्प बनाना के लिए तो कोडिंग सीखनी पड़ेगी। पर ऐसा नही है। आप चाहे तो आसानी से बिना कोडिंग के एप्प बना सकते है।
इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट है जिनकी मदद से आप अपने लिए एप्प आसानी से बना सकते है।

 1. Appgyser

Apps kaise banaye

 इस वेबसाइट की मदद से आप आसानी से बहुत ही अच्छे एप्प मिनिटों में बना सकते है वो भी बिना कोडिंग किये।
इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल पर जाकर appgyser सर्च करना होगा अब जो सबसे पहली वेबसाइट आएगी उस पर चले जाइये।
वहा जाने के बाद आप अपना एकाउंट बना ले।
इसके बाद आप appgyser द्वारा दी गयी कई तरह की ऍप्स में से चुनले कि आपको किस प्रकार की अप्प बनानी है।
उसमे अपने हिसाब से फेर बदल करके ऐप्प को डाउनलोड करले और अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये।
इंटरनेट पर कई ऐसे सफल ऍप्स है जो appgyser वेबसाइट से बनाये गए है आप भी यहाँ से अप्प बना कर आसानी से पैसे कमा सकते है।

 2. Thunkable 

Thunkable par apps kaise banaye

Thunkable वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ आप बड़ी ही आसानी से ब्लॉक कोडिंग की मदद से एप्प बना सकते है।
और इसी के साथ यहाँ एडसेंस के एड्स लगा कर पैसे भी कम सकते है।
आप सोच रहे होंगे कि कोडिंग हैम कैसे सीखेंगे यह तो मुश्किल होगा पर इस नही है। ब्लॉक कोडिंग बहुत ही आसान है और इसे आप कुछ ही गान्तो में सिख सकते है।
आप गूगल पर जाकर thunkable सर्च कर और thunkable की वेबसाइट पर चले जाइये।
इसके बाद आप वह अपने ई-मेल से एकाउंट बना ले।
अब आप अपना नया एप्प बना सकते है जो कि बहुत आसान होगा।
आपको पहले एक दो दिन इसको समजना होगा फिर आप आराम से इसपे एप्प बना पाएंगे।

 3. Kodular 

Kodular par app banaye

Kodular में भी ब्लॉक कोडिंग की मदद से ही आप एप्प बना पाएंगे।
Kodular में thunkable के मुकाबले ज्यादा फीचर्स है।
इसीलिए यह आपके लिए ज्यादा अच्छा साधन होगा पर हमने इसे तीसरे स्थान पर इसीलिए रखा है क्योंकि thunkable से शुरुआत करेंगे तो आप अच्छे से ब्लॉक कोडिंग एख जाएंगे फिर कोदुलर इस्तेमाल करना आपके लिए आसान हो जाएगा।
Kodular में आप गूगल के साथ साथ फेसबुक के एड्स भी लगा सकते है और अपनी आय को दुगना कर सकते है।

 4. Appybuilder

Appybuilder se app banaye

Appybuilder भी ब्लॉक कोडिंग पर काम करने वाली ही
वेबसाइट है और यह भी एप्प बनाने के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसे इस्तेमाल करने में आपको एक आसान और यूजर फ्रेंडली, प्रयोक्ता इंटरफ़ेस मिलेगा।
जिससे कि आपको इसे इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नही आएगी।
इससे भी आप गूगल के एड्स लगा सकते है और एप्प बना कर भी आप बहुत से पैसे कमा सकते है।

हमारी राय

हम आपको बता दे कि अगर आप यह सोच रहे है कि एप्प बना कर आप एक रात में अमीर बकन जाएंगे तो यह बिल्कुल सही नही है। आप अपने अप्प से कितना पैसा कमाएंगे यह इस बात पर नितभकर करता है कि आपके एप्प को कितने लोगों ने डाउनलोड किया है। अगर आप एक ऐसा अप्प बनाएंगे जो कि लोगो को पसंद आये और लोग उसे ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड करे तो आपकी कमाई भी बहुत बढ़ जाएगी। आप कोशिश करे और अपने आस पास देखे की लोगो को क्या परेशानी है और ऐसा एप्प बनाये जो लोगो की किसी परेशानी को हल करता हो।
हम आशा करते है आप जीवन मे बहुत सफल हो और ढेर सारा पैसा कमाए।
अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना न भूले।

Comments

Trending

फ्रेंचाइजी का अर्थ हिंदी में | क्या है franchise meaning and definition in hindi ?

Franchise meaning in Hindi हेल्लो दोस्तों!! क्या आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे हैं? क्या आप भी चाहते हैं कि बिजनेस में थोड़े ही समय में आपका अच्छा मुनाफा हो? तो स्वागत है आपका हमारी आज की इस पोस्ट में जो कि जुड़ी है बिजनेस से। आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे franchise के बारे में। दोस्तों अगर आप काफी समय से बिजनेस से जुड़े हुए हैं तो आपको फ्रेंचाइजी के बारे में पहले से पता होगा। लेकिन अगर आप बिजनेस में नए हैं और हाल ही में आपने बिजनेस करने का मन बनाया है तो फ्रेंचाइजी के बारे में जानना आपके लिए बहुत ही आवश्यक है। इस पोस्ट में हम आपको franchise से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी देने की कोशिश करेंगे तो आइए बिना किसी देरी के शुरू करते है। यहां पढ़िए Business ideas in hindi Gaon me kya business kare Franchise का मतलब क्या होता है? दोस्तों फ्रेंचाइजी को सीधे और सरल शब्दों में समझने के लिए हम आपको बहुत ही आसान सी भाषा में समझाते हैं। मान लीजिए कि आपको एक नया व्यापार शुरू करना है और आपको उसमें मुनाफा भी बहुत ही कम समय में चाहिए। यानी कि आपको कुछ ही महीनों में बहुत ही ज्

क्या है networking in hindi ? | नेटवर्किंग का मतलब हिंदी में

Networking in Hindi हेल्लो दोस्तों!! स्वागत है आपका आज की हमारी पोस्ट में जो कि एक बहुत ही अच्छे विषय पर लिखी गई हैं। आज इस पोस्ट का हमारा टॉपिक है Networking in Hindi। दोस्तों आपने नेटवर्क का नाम तो सुना ही होगा क्योंकि  आज के जमाने में यह एक बहुत ही आम विषय हो गया है। आज हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है जिससे कि वे इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी नेटवर्क और नेटवर्किंग में क्या फर्क है, सभी लोग नहीं जानते। आज इस पोस्ट में हम आपको network और networking से जुड़ी हर छोटी बड़ी जानकारी के बारे में बताएंगे। क्योंकि अधिकांश यह देखा जाता है कि लोग नेटवर्क और नेटवर्किंग को एक ही समझते हैं जबकि ऐसा नहीं है। नेटवर्क का मतलब अलग है और नेटवर्किंग का मतलब अलग है। हालांकि नेटवर्क और नेटवर्किंग आपस में जुड़े हुए हैं मगर इन दोनों का अर्थ अलग अलग है। तो आइए विस्तार से जानते हैं कि नेटवर्किंग क्या है? नेटवर्किंग के क्या लाभ एवं हानि है तथा कौन-कौन सी नेटवर्किंग डिवाइस है जिससे कि हम नेटवर्क को स्थापित कर सकते हैं। आइए बिना किसी देरी के नेटवर्किंग के बारे में जानना समझना शुरू करते ह

Assets और Liabilities means in hindi | जानिए Assets, liabities क्या है

Assets और Liabilities means in hindi हेल्लो दोस्तों!! आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे दो ऐसे words के बारे में जोकि कॉमर्स, एकाउंटिंग में बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे assets mean in Hindi और liability means in Hindi। दोस्तों यह दोनों शब्द एकाउंटिंग से जुड़े हैं लेकिन चूंकि यह दोनों शब्द एक दूसरे के विपरीत हैं इसलिए अधिकतर देखा जाता है कि इन दोनों वर्ड्स में हमेशा कन्फ्यूजन रहता है। तो आज हम आपका यह कंफ्यूजन दूर करेंगे और आपको उदाहरण के माध्यम से बहुत ही अच्छी तरह इन दोनों शब्दों का मतलब समझाएंगे जिससे कि आपको भविष्य में कभी भी दिक्कत नहीं होगी। और आपको इनका अर्थ बहुत ही अच्छी तरीके से समझ आ जाएगा। तो आइए दोस्तों  बिना किसी देरी के समझना शुरू करते हैं। Assets mean in Hindi दोस्तों अगर आप कॉमर्स बैकग्राउंड से हैं तो आपको assets का मतलब समझने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी और हो भी सकता है कि आप इसके बारे में पहले से जानते हो। लेकिन अगर आप कॉमर्स बैकग्राउंड से नहीं है तो आपको हम बता दें की कॉमर्स में एक फील्ड होता है accounting जिसमें हमें bal